न्यूज बिहार भारत समस्तीपुर

जिलास्तरीय क्वीज प्रतियोगिता परीक्षा में अनामिका प्रियदर्शनी तृतीय स्थान प्राप्त की, प्रखंड में खुशी की लहर

(समस्तीपुर):- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा गत 17 अगस्त को आयोजित जिला स्तरीय क्वीज प्रतियोगिता में पी०एस०पी०+2 उच्च विद्यालय,बिथान की दशम वर्ग की छात्रा अनामिका प्रियदर्शनी जिलास्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। अनामिका ने तीसरा स्थान प्राप्त कर अपने और अपने परिवार के साथ-साथ,विद्यालय एवं प्रखंड का नाम रौशन किया है। इसकी इस सफलता पर प्रखंड में खुशी की लहर है।बताते चलें अनामिका प्रियदर्शनी के पिता कुन्दन कुमार प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय टेकबाजपुर में शिक्षक के रुप में कार्यरत हैं वहीं माता अनिता कुमारी गृहिणी है।छात्रा की सफलता पर माता-पिता एवं विद्यालय के एचएम सुरेन्द्र प्रसाद यादव खुशी से अभिभूत हैं। सनद रहे 26 दिसंबर को तिरहुत एकेडमी ,काशीपुर के सभागार में डीईओ श्री मदन राय,डीपीओ माध्यमिक शिक्षा एवं नोडल पदाधिकारी श्री रोहित रौशन एवं डीपीओ प्राथमिक शिक्षा एवं एसएसए श्री मानवेन्द्र राय द्वारा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली अनामिका प्रियदर्शनी को 3000 रुपया का चेक,प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया।

छात्रा की सफलता पर बीईओ श्री शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बहुत ही असीम प्रतिभा है। आज स्थिति यह है कि सरकारी स्कूलों के विशेषकर ग्रामीण इलाकों के बच्चे,छोटे शहरों के बच्चे-बच्चियां निजी विद्यालयों के बच्चों को टक्कर दे रहे हैं और उनसे आगे निकल रहे हैं। इस बात से यह सीख मिलती है कि दुनिया में मेन्टल पावर सबसे बड़ी पावर है और इससे बढ़कर कोई पावर नहीं है,क्योंकि इसके माध्यम से आप हर एक पावर को हरा सकते हैं। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि मेन्टल पावर के विकास के लिए ऐसे आयोजनों की बड़ी भूमिका है।वहीं विद्यालय के एचएम सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि इन विद्यार्थियों ने किताब की दुनिया से बाहर जाकर भी ज्ञान अर्जित करने की कोशिश की है और प्रतियोगिताओं के राज्यस्तर पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में ज्ञान ही एक ऐसी चीज है, जिसको बांटने से वह ज्ञान बढ़ता है। विद्यार्थियों में सीखने की ललक कम नहीं होनी चाहिए।

छात्रा की सफलता पर एचएम पंकज कुमार,सिकंदर बिहारी,पूर्व बीआरपी गुणानंद प्रसाद,रामशंकर प्रसाद,शिक्षक प्रतिनिधि रंजीत कुमार रमण,बालविजय कुमार,अमित कुमार,जयजय कुमार,मीना कुमारी,मयूरी मोहिनी,सोनी कुमारी,अनिल कुमार प्रभाकर,पंकज कुमार यादव,संतोष कुमार,रवि रंजन,भूषण कुमार,मुकेश कुमार, राजेश कुमार,राणा शक्ति,अनुज कुमार,निरज कुमार,सुजय कुमार,पप्पू कुमार,मिथुन कुमार राय,विवेक भूषण चक्रवर्ती,चंदन कुमार,कुमार रवि शंकर,राज कुमार पोद्दार,पी एस पी+2 बिथान के शिक्षक शमीम शाह,मंदन कुमार,कृष्ण मोहन राम,भगवान भगत,संजय ठाकुर,रमेश कुमार,श्याम सुन्दर पटेल,इफ्तेखार अहमद,सरोज कुमार,राजीव रंजन,वेदप्रकाश यादव ने खुशी जाहिर करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *