कॉलेज बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर

उदयनाचार्य रोसरा महाविद्यालय में नए प्रधानाचार्य का हुआ पदभार ग्रहण और पूर्व प्रधानचार्य को दिया गया भव्य विदाई।

समस्तीपुर :-अनुमंडल के एकमात्र अंगीभूत महाविद्यालय उदयनाचार्य महाविद्यालय में नए प्रचार्य का पदभार ग्रहण और पूर्व प्राचार्य की विदाई समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर पूर्व में कार्यरत महाविद्यालय के प्राचार्य,प्राध्यापक और कर्मी उपस्थित थे.नवनियुक्त प्राचार्य और मैथिली विभागाध्यक्ष प्रो. प्रवीण कुमार प्रभंजन ने समारोह की अध्यक्षता की.उन्होंने निवर्तमान प्राचार्य डॉ शमीम अहमद के सेवाकाल को लेकर कहा कि डॉ शमीम अहमद पिछले 40 वर्षों से इस महाविद्यालय में गणित के विभागाध्यक्ष के रूप में सेवारत थे.अपने ज्ञान और अध्यापन कौशल की वजह से यह जहां छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय थे वहीं अपनी सहजता,सरलता और मृदु व्यवहार की वजह से सहकर्मियों और गैर शिक्षण कार्य में लगे कर्मियों के बीच भी लोकप्रिय थे.डॉ शमीम साहब ने महाविद्यालय के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।


ये रोसड़ा के आर्यभट्ट है.साथ ही नवनियुक्त प्राचार्य ने कहा कि मिथिलांचल की इस धरती पर एक मैथिली भाषा से जुड़े व्यक्ति को किसी महाविद्यालय का पदभार मिलना गौरव का क्षण है. इससे मैं अपनी मातृभाषा और अपने कर्तव्य को ऊर्जावान तरीके से निर्वाहित करूंगा. इस अवसर पर नवनियुक्त महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. प्रवीण कुमार प्रभंजन,पूर्व प्राचार्य डॉ. शमीम अहमद एवं वर्सर डॉ विनय कुमार को महाविद्यालय के प्राध्यापकों, कर्मियों और छात्रों द्वारा सम्मानित किया गया. इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं साम्भवी, सोनम, मुस्कान, कृष्णा द्वारा विदाई गीत,लोक गीत, लोक नृत्य, सुगम संगीत,कविता एवं गजलें पेश की गई।

महाविद्यालय के सभी अध्यापकों के माध्यम से डॉ शमीम साहब को फूल माला एवं अन्य उपहार देकर एक भव्य और अश्रुपूर्ण विदाई दिया गया तथा उनकी सेवा काल में किए गए कार्यों की सराहना और उससे सीख लेने की बात दोहराई गई.इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारी छात्र एवं छात्राएं ने उनके कार्यों की प्रशंसा की.कार्यक्रम का संचालन डॉ अमरेश कुमार सिंह व डॉ.उमाशंकर प्रसाद ने किया .धन्यवाद ज्ञापन प्रो विनय कुमार ने किया जबकि स्वागत भाषण डॉ अनुराग कुमार के द्वारा किया गया. कार्यक्रम के अंत में कृष्णा कुमार का वासुरीवादन भी हुआ.

 5,289 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *