न्यूज बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर

रोसड़ा में वार्ड पार्षदों का पांचवें दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी , वार्ड पार्षदो ने नगर पालिका अधिनियम 2007 धारा 48 के उप धारा 3 का दिया हवाला,बोर्ड़ के बैठक में नही लिया हिस्सा।

रोसड़ा नगर परिषद कार्यालय पर पांचवें दिन भी धरना प्रदर्शन वार्ड पार्षदों द्वारा जारी रहा धरना पर बैठे पार्षदों द्वारा दिनांक 8- 7-2023 को 11:00 से बहुमत के आधार पर 15 पार्षदों के द्वारा सामान्य परिषद की बैठक उषा देवी की अध्यक्षता में किया गया बैठक के तत्पश्चात सभी पार्षदों ने फिर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठ गए धरना पर बैठे पार्षदों ने कहा कि नगर पालिका अधिनियम 2007 धारा 48 के उप धारा 3 का प्रयोग करते हुए हम सभी पार्षद बैठक बुला सकते हैं इसलिए हम पार्षदों ने 11:00 बजे बैठक में उपस्थित होकर सभी 16 प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए हैं और विभाग को भेजा जाएगा कुछ प्रस्ताव अन्य से भी लिया गया है उसे भी विभाग को भेजा जाएगा सभी पार्षदों ने कहा कि हम लोगों का जो धरना प्रदर्शन आज पांचवें दिन चल रहा है ।

वह स्थानीय जन समस्याओं का निदान होने तक जारी रहेगा धरना पर बैठे पार्षदों ने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी के पास प्रस्ताव से कोई प्रश्न हटाने का या कोई प्रश्न प्रस्ताव में शामिल करने का कोई अधिकार नगरपालिका अधिनियम में नहीं दिया गया है यह अधिकार सिर्फ पार्षदों के पास है जो नगरपालिका अधिनियम की धारा 50 की उप धारा चार द्वारा वार्ड पार्षदों को प्रदत्त है फिर भी मूल प्रश्न को जो धारा 11 की उप धारा चार के तहत सुसंगत प्रश्न है और नगर परिषद के कर अधिरोपित करने की शक्ति से सीधे रूप से संबंधित है।

उसको अवैध रूप से कार्यपालक पदाधिकारी एवं मुख्य पार्षद महोदया द्वारा प्रस्ताव से हटाया गया है जो पूर्ण रूप से पार्षदों के कानूनी अधिकार में हस्तक्षेप है बैठक में लक्ष्मण पासवान, राम कल्याण दास, रामबाबू महतो, सुरेश सहनी, मंजू देवी, अंकित कुमार, बिरजू कुमार सहनी ,मंजू देवी, मोहम्मद इरशाद, गीता देवी, कुमारी अल्का, पूनम देवी ,उदय चंद्र शाह, राम शंकर प्रसाद इत्यादि।

वहीं पूर्व मुख्य पार्षद सह वर्तमान वार्ड पार्षद श्याम बाबू सिंह ने कहां की यह सभी पार्षद रोसड़ा नगर परिषद कि विकास कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहे है। सभी पार्षद मिलकर रोसड़ा नगर परिषद की विकास कार्य योगदान देने की जगह विरोध कर रहे हैं। और अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हुए हैं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *