न्यूज बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर सांप हॉस्पिटल

रोसड़ा में महावीर हॉस्पीटल में सर्पदंश और विषपान का किया जाता है सफल उपचार।

समस्तीपुर जिले के रोसड़ा में सर्पदश वो विषपान उपचार केन्द खुलने से क्षेत्र के लोगे को मिली राहत । बताते चलें कि खास कर जुलाई अगस्त माह में सर्पदंश की मामला सबसे अधिक होता है। उस परिस्थिति के दौरान अगर समय से ईलाज नही हो पाया तो जान भी गवा देते हैं। हालांकि समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय स्थित एक सर्पदंश हॉस्पिटल है जहाँ उपचार किया जाता है ।

बता दें कि रोसड़ा शहर के यू० आर० कॉलेज रोड टीवीएस मोटर एजेन्सी के समीप महावीर हॉस्पीटल खुलने से क्षेत्र के लोगो की राहत मिली है यहाँ सर्पदंश एवं विषपान से सम्बधित डॉo एस कुमार, डॉ० रानी दीपा द्वारा बेहतर उपचार किया जाता है! विजय कुमार ने बताया कि महावीर हॉस्पीटल में भेंटीलेटर, पल्स आंक्सीमीटर, कार्डियक मॉनीटर, शक्सन, ऑक्सीजन इत्यादी विदेशी मशीनों के द्वारा गंभीर से गंभीर सर्पदंश (सांप कटना ) वो विषपाना (जहर खाना) का सफल उपचार किया जाता है! साथ ही उन्होने ये भी बताया कि यहाँ सभी प्रकार के इलाज एवं ऑपरेशन की सुविद्या उपलब्ध है। 

वही रोसड़ा प्रखण्ड क्षेत्र के एक व्यक्ती को चार दिन पूर्व एक जहरीला सांप काट लिया था जिससे ईलाज के लिए महावीर हॉस्पीटल मे भर्ती करवाया गया ! व्यक्ती के परिजनो वो सगा संबंधीयो ने बताया कि सांप के जहर के कारण कॉमा में चला गया था लग रहा था कि अब ये नही बचेगे लेकिन हॉस्पीटल के डॉ० वो अन्य कर्मी द्वारा उपचार कर जीवन दान दिलाये है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *