गया जनता दरबार जिलाधिकारी न्यूज बिहार भारत

जनता दरबार मे पचास फरियादियों को निपटारा जिलाधिकारी ने किए

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट
गया ज़िला पदाधिकारी के जनता दरबार कार्यक्रम रद्द (स्थगित) रहने के बावजूद लोग दूर-दराज इलाके से समाहरणालय आ गए थे। ज़िले पदाधिकारी ने अति व्यस्ततम समय निकालकर आये व्यक्तियों के समस्याओं को सुना गया एवं समाधान किया गया है।जनता दरबार में करीब 50 व्यक्तियों के मामले को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए संबंधित पदाधिकारियों को प्राप्त आवेदनों को जांच यथाशीघ्र कराते हुए जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

आवेदकों के कई मामलों में जिला पदाधिकारी द्वारा जिले के वरीय पदाधिकारी द्वारा मामले को जांच करने का भी जिम्मा दिया गया है।प्रधानमंत्री आवास से संबंधित आए मामलों को जिला पदाधिकारी ने निदेशक डीआरडीए को संबंधित आवेदनों को यथाशीघ्र जांच करते हुए पात्रता रखने वाले व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाना सुनिश्चित कराएंगे।कई व्यक्तियों ने भूमि विवाद, आपसी बटवारा, अतिक्रमण, जमीन संबंधी दिक्कते आदि से संबंधित आवेदन दिए हैं उन सभी आवेदन के आलोक में जिलाधिकारी ने संबंधित अंचलाधिकारी तथा थानाध्यक्ष एवं अनुमंडल पदाधिकारी , अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अध्यक्षता में थाना स्तर एवं अनुमंडल स्तर पर प्रत्येक शनिवार को आयोजित होने वाले जनता दरबार में दोनों पक्षों के व्यक्तियों को बुलाकर संबधित मामलों का तेजी से निराकरण कराने का निर्देश दिए हैं। 

बेलागंज अंचल के आए आवेदक ने बताया कि बेल्हारी पंचायत में दाखिल खारिज के नाम पर राजस्व कर्मचारी विनोद कुमार चौधरी द्वारा अवैध पैसा का मांग किया जाता है। इस पर जिला पदाधिकारी ने अंचल अधिकारी बेलागंज को निर्देश दिया कि मामले की जांच करते हुए संबंधित राजस्व कर्मचारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करावे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *