कॉलेज न्यूज बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर

दो प्राचार्य के बीच चल रहा विवाद तीसरे दिन महाविद्यालय का खुला ताला

समस्तीपुर रोसड़ा ;- संत कबीर राम जीवन मुसाय नायक महिला महाविद्यालय रोसड़ा के दो प्राचार्य के बीच चल रहा है विवाद में प्रो प्राचार्य प्रोफेसर रामकरण महतो के द्वारा सोमवार के दिन महाविद्यालय में ताला लगा दिया गया। शिक्षा विभाग द्वारा 30 अक्टूबर से सेंटप परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया गया है। बीते सोमवार के दिन विद्यालय परिसर में दरी पर बैठकर छात्राओं ने परीक्षा दी। वहीं मंगलवार के दिन में गेट में तालाबंदी के कारण छात्राओं की परीक्षा नहीं हो सकी । बुधवार की सुबह निर्धारित समय से सभी सभी प्रोफेसर और छात्राएं महाविद्यालय पहुंचे । पूर्व प्राचार्य रामकरण महतो के द्वारा करीब 11बजकर 20 मिनट पर महाविद्यालय का ताला खोला गया । इसके बाद सभी छात्राएं वर्ग कक्ष में पहुंचे इसके बाद छात्राओं के बीच कॉफी और प्रश्न पत्र दिया गया। 

प्रथम पाली में अंग्रेजी और दूसरी पाली में हिंदी व उर्दू की परीक्षा लिया गया ।रोसड़ा अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद मुस्तकीम के द्वारा संत कबीर रामजीवन मुसाय नायक महिला महाविद्यालय रोसड़ा के प्राचार्य का प्रभार हस्तगत करने के लिए दंडाधिकारी के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार एवं प्रखंड संख्या की पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार को प्रतिनियुक्ति किया गया। दंडाधिकारी के द्वारा सभी अभिलेखों आदि का प्रभाव तैयार कर कर प्रोफेसर मिथिलेश कुमार प्रभाकर प्राचार्य सचिव को हस्तगत करने का निर्देश दिया। रोसड़ा प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार महाविद्यालय पहुंचकर दोनों प्राचार्य एवं महाविद्यालय में मौजूद छात्राओं से मामले की जानकारी लिया। अनुमंडल पदाधिकारी को रिपोर्ट देने की बात कहा।

प्रोफेसर मिथिलेश कुमार प्रभाकर ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के द्वारा आज बुधवार के दिन प्रभार हस्तगत करना था। लेकिन दंडाधिकारी के द्वारा नहीं कराया गया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *