Aastha BIHAR INDIA NEWS SAMASTIPUR

तीन दिवसीय स्वर्णिम भारत नवनिर्माण कार्यक्रम का आयोजन ।

Samastipur :- विभूतिपुर: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय, समस्तीपुर के तत्वावधान में सिंघिया घाट के दुर्गा स्थान में आयोजित तीन दिवसीय स्वर्णिम भारत नवनिर्माण आध्यात्मिक प्रदर्शनी एवं सात दिवसीय राजयोग मेडिटेशन शिविर का दीप प्रज्ज्वलन द्वारा उद्घाटन हसनपुर शुगर मिल के यूनिट हेड आरके तिवारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी चंद्र मोहन पासवान ने संयुक्त रूप से किया। 

इस मौके पर हसनपुर शुगर मिल के यूनिट हेड आरके तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि संस्थान द्वारा किया गया यह आयोजन स्थानीय लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में अहम भूमिका अदा करेगा। उन्होंने इस आयोजन के लिए संस्थान को बधाई देते हुए आगे भी ऐसे कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रदान की।
प्रखंड विकास पदाधिकारी चंद्र मोहन पासवान ने अपने संबोधन में कहा कि आध्यात्मिक ज्ञान के द्वारा ही मनुष्य के जीवन में स्थायी परिवर्तन संभव है। उन्होंने समस्त प्रखंड वासियों से इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी एवं राजयोग मेडिटेशन शिविर का लाभ लेने का आह्वान किया।

कृष्ण भाई ने इस मौके पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि जैसे भारत सरकार का विजन है- एक भारत, श्रेष्ठ भारत। ऐसे ही बेहद की सरकार परमपिता परमात्मा शिव का विजन है- एक भारत, श्रेष्ठ भारत, स्वर्णिम भारत। ऐसे स्वर्णिम भारत को फिर से इस धरा पर साकार करने के लिए परमात्मा स्वयं आकर ज्ञान प्रकाश देते हैं, जिससे अज्ञानता का अंधकार छंटता है और मन-बुद्धि की सफाई हो जाती है। तब मन आंगन में सुख, शांति, प्रेम, आनंद और शक्तियों का बसेरा होता है। हमारा जीवन स्वर्ग बन जाता है। जब हम बदलते हैं तो औरों को बदलने के लिए प्रेरित करते हैं। एक-एक के बदलने से यह विश्व परिवर्तित होता है और प्रकृति के पांचों तत्व भी परिवर्तित होते हैं और यह धरा स्वर्ग बन जाती है। यह प्रदर्शनी स्वर्णिम भारत नवनिर्माण में एक महत्वपूर्ण कड़ी है।
कार्यक्रम में प्रखंड प्रमुख रूपांजलि कुमारी एवं हसनपुर शुगर मिल के एचआर एवं एडमिन मैनेजर सुमित अवस्थी ने भी अपनी शुभकामनाएं प्रदान की

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *