Aastha BIHAR INDIA NEWS SAMASTIPUR

सात दिवसीय राजयोग शिविर दोपहर एक से दो एवं दो से साढ़े तीन बजे तक जारी रहेगा।

SAMASTIPUR / BIHAR :- विभूतिपुर: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय, समस्तीपुर शाखा द्वारा सिंघिया घाट के दुर्गा स्थान में आयोजित स्वर्णिम भारत नवनिर्माण आध्यात्मिक प्रदर्शनी के आखिरी दिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

प्रदर्शनी और राजयोग शिविर में आये लोगों को संबोधित करते हुए बीके सोनिका बहन ने कहा कि जैसे चिकित्सा-विज्ञान का अध्ययन कर चिकित्सक बनते हैं, कानून की पढ़ाई पढ़कर वकील और जज बनते हैं, ऐसे ही राजयोग की पढ़ाई पढ़कर हम मनुष्य से देवता बनते हैं और यह पढ़ाई स्वयं निराकार परमपिता परमात्मा शिव अपने साकार माध्यम प्रजापिता ब्रह्मा के तन में आकर पढ़ाते हैं। परमात्मा को हमने त्वमेव बंधुश्च सखा त्वमेव… कहकर उनकी प्रार्थना की, लेकिन उनके साथ उन संबंधों की अनुभूति नहीं कर सके। अभी परमात्मा स्वयं मात-पिता, शिक्षक, सतगुरु, सखा, बंधु के रूप में हमारी पालना कर रहे हैं। जिससे हमारा आंतरिक संसार सद्गुणों व शक्तियों से भरपूर हो जाता है और हमारे श्रेष्ठ कर्मों से हमारे भारत देश का भी स्वर्णिम भारत के रूप में नवनिर्माण हो जाता है। 

सात दिवसीय राजयोग शिविर दोपहर एक से दो एवं दो से साढ़े तीन बजे तक जारी रहेगा। आगंतुक अपनी सुविधानुसार समय का चयन कर शिविर का लाभ ले सकते हैं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *