पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर का भारत रत्न से सम्मानित बिहार विधानसभा में किया जाता है तो ये बिहार के लिए गौरव की बात होगी : ललन यादव।

समस्तीपुर : जिला राजद उपाध्यक्ष सह समस्तीपुर जिला बीस सूत्री के सदस्य ललन यादव ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा है कि सामाजिक न्याय के प्रतीक रहे कर्पूरी ठाकुर जी का और उनके द्वारा किए गए कार्यों का यह उचित सम्मान है, जिसके लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जी दशकों दशक से भारत सरकार से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर जी के लिए भारत रत्न सम्मान के लिए मांग करते आ रहे थे।

जो अर्से बाद भारत सरकार ने मंजूर कर माननीय पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित कर रहे हैं जो बिहार वासियों के लिए गौरव की बात है । राजद नेता ललन यादव ने कहा कि मिथिलांचल का समस्तीपुर जिले के लाल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर जी ने बिहार के समाज में पिछड़ों और वंचितों का उत्थान करने में अपना महत्‍वपूर्ण योगदान दिए थे । ऐसे नेता को भारत रत्न की उपाधि से सम्‍मानित किया जाना लोकतंत्र के लिए गौरवान्वित करने वाली बात है ।

उन्होंने कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह व्यक्त करते हुए कहा कि यदि प्रधानमंत्री जी बिहार विधानसभा में आकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न सम्मान का सम्मानित करते हैं तो ये बिहार के लिए गौरव की बात होगी ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *