Begusarai BIHAR CRIME Murder NEWS Police

युवक का पेड़ से लटकता हुआ मिला शव छौड़ाही के राजोपुर का रहनेवाला है मृतक युवक।

विनोद कुमार शर्मा की रिपोर्ट।छौड़ाही(बेगूसराय):-सहायक थाने के बेंगा-ऐजनी ग्रामीण पथ में पुलिया के निकट सुनसान स्थान पर रविवार सुबह एक बगीचे में पेड़ से लटकता हुआ एक युवक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। मृतक की पहचान राजोपुर निवासी राधे दास के 25 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार दास के रूप में हुई है। अहले सुबह रास्ते से गुजरने वाले स्थानीय लोगों की नजर पेड़ से लटकते हुए युवक के शव पर पड़ी।पेड़ से शव लटकने की खबर फैलते ही घटनास्थल पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। मृतक के परिवारजन भी मौके पर पहुंच विलाप करने लगे। युवक का शव बगीचा में जामुन के पेड़ के डाली से गले में दुपट्टा से बांध कर लटकाया गया था। पेड़ के नीचे मृतक का चप्पल भी रखा था। बगीचे में ही युवक का बाईक भी पड़ा था। मृतक के पैर पर दो जगह कटे का निशान भी दिख रहा था। स्थल से पुलिस एक बटन, कपडा व एक रस्सी का टुकड़ा भी बरामद की है। परिजनों के मुताबिक युवक को हत्या के बाद पेड़ से लटकाया गया है।मृतक के परिजन व आस-पड़ोस के लोगों ने बताया कि शनिवार रात लगभग नौ बजे श्रवण अपनी बाईक से घर से निकलने के बाद अपने तीन चार दोस्तों के साथ राजोपुर स्कूल पर लगे सरस्वती पूजा का मेला देखने चला गया था। बताते हैं कि रात करीब दस बजे मेला से वह अकेले ही घर जाने की बात कह बाईक से वापस लौट गया था। जबकि रात भर परिवार के लोग उसका अता पता करते रहे। सुबह जब उसका शव लटकते रहने की खबर मिली तो परिजनों के होश उड़ गए।घटना की सुचना पाकर मंझौल डीएसपी श्याम किशोर रंजन, पुलिस इंसपेक्टर निगम कुमार वर्मा, ओपीध्यक्ष पवन कुमार सिंह, एसआई अरूण कुमार सशस्त्र बल के साथ मौके पर पहुच निरीक्षण उपरांत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है। पुलिस मामले की गहन तहकीकात में जुट गई है।मृतक के पिता ने अज्ञात अपराधियों पर लगाया पुत्र के हत्या का आरोप मृतक युवक के पिता राधे दास ने स्थानीय थाने में एफआईआर के लिये लिखित बयान दर्ज कराया है। कहा है कि उसके पुत्र को चार-पांच अज्ञात व्यक्तित रात करीब 9:00 बजे घर से बुलाकर ले गया। मृतक युवक बाईक लेकर महज कुछ ही देर में वापस आने की बात कहकर उनलोगों के साथ निकला था। लेकिन वह देर तक वापस नहीं लौटा तो खोजबीन शुरू किए। लगभग 10:09 बजे पुत्र के दो मोबाईल नंबर पर फोन लगाया तो पहले नंबर व्यस्त बताया फिर बाद में स्वीच आफ आने लगा। सुबह में उसका शव रामबदन साह के बगीचे में जामुन के पेड़ से दुपट्टा से लटकता हुआ मिला। मृतक के पिता ने साफ तौर पर कहा है कि उसके पुत्र की अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया है।गायब मोबाईल फोन व पोस्टमार्टम रिपोर्ट खोल सकता है हत्या का राज हत्या के बाद युवक का शव दुपट्टा से लटकाना हत्यारों के शातिराना अंदाज को बयां कर रहा है। लोगों का मानना है कि पुलिस को अनुसंधान से भटकाने के लिए अपराधियों ने हत्या के बाद शव को फंदे से लटका दिया है। परिजनों व स्थानीय लोगों के मुताबिक गायब मोबाईल फोन पुलिसिया अनुसंधान में हत्यारे तक पहुंचने की कड़ी बन सकती है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या के कारणों का खुलासा हो पाएगा

घटनास्थल स्थित बगीचा बना है जुआरियों का अड्डा परिजनों व स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि घटनास्थल स्थित बगीचा में रात-दिन जुआरियों का अड्डा लगा रहता है। जुआ खेलने के बहाने यहां अपराधी व नशेरियों का भी जमावड़ा लगता है। लोकल पुलिस को सब खबर है परंतु जुआरियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं हो पाती है।परिवार जनों का रो-रो कर हुआ बुरा हाल पंचायत में कचरा प्रबंधन का काम कर रहे मृतक युवक श्रवण की पत्नी रानी देवी, माता मिंटू देवी, पिता राधे दास व भाई हीरा दास समेत अन्य परिजन व साथ में काम करनेवाले सफाईकर्मी का रो-रो कर बुरा हो गया। पत्नी की मांग उजर गई, जबकि बुढ़े माता-पिता का संतान असमय साथ छोड़ गया। 

कांड का जल्द होगा उद्वेदन- मंझौल डीएसपी मंझौल डीएसपी श्याम किशोर रंजन इस बाबत बताया कि घटनास्थल पर पहुचकर मामले की जांच पड़ताल की गयी है। परिजनों के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है। परिजन हत्या की आशंका व्यक्त कर रहें हैं। पुलिस घटना के सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर हत्या कैसे की गयी है। वैसे बहुत जल्द कांड का उद्वेदन कर लिया जायेगा।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *