Begusarai BIHAR INDIA NEWS जन वितरण प्रणाली

छौड़ाही प्रखंड के सहुरी और मालपुर पंचायत के जनवितरण प्रणाली के दो डीलर ने की घटतौली। राशनकार्ड धारियों ने किया हंगामा। दुकान में ताला लगाकर डीलर हुआ फरार।

बलवंत चौधरी (बेगूसराय)
  (बेगूसराय) : जिलाधिकारी के सख्त आदेश एवं जिला स्तरीय टीम द्वारा जांच कराए जाने के बाद भी डीलरों द्वारा राशनकार्ड धारियों को देने वाले राशन में घटतौली करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को भी प्रखंड के सहुुरी और मालपुर पंचायत के जन वितरण प्रणाली के डीलर के यहां ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

सहुरी पंचायत के बाजितपुर के डीलर लालो साह की दुकान पर हंगामा कर रहे  राशन कार्ड धारियों  का कहना था कि  200 से ज्यादा कार्डधारियों के बीच राशन का वितरण किया गया है।
 घर ले जाने पर  30 किलो के बदले 24 किलो, 50 के बदले 46 किलो,  70 के बदले  62 किलो ही अनाज  का वजन हो रहा था। जब हम सभी अपना अपना राशन लेकर  दुकान पर आए तो  डीलर लालो साह हम लोगों को पुलिस बुलाकर पकड़वाने की धमकी देने लगे। लोगों ने  बिना सही वजन के अनाज लिए वापस नहीं जाने की बात कहा तो डीलर दुकान में ताला मार कर फरार हो गए।  ग्रामीण सही वजन के साथ हीं अनाज लेने की मांग को लेकर दुकान पर जमे हुए हैं।

दूसरी तरफ  मालपुर पंचायत के  डीलर  तारा देवी के यहां  सैकड़ों उपभोक्ता  घटतौली की शिकायत को लेकर हंगामा करने लगे। यहां भी उपभोक्ताओं का कहना था कि डीलर वाजिब राशन से काफी कम राशन देते हैं। हंगामा की सूचना पर अधिकारियों के निर्देश से प्रखंड भाजपा अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह और डीलर संध के शेख फूलहसन लोग हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। यहां राशन कार्ड यूनिट के हिसाब से सही अनाज दिया जा रहा था। कुछ लोगों ने घर से वापस आ घटतौली की शिकायत की। एक सौ ग्राम भी कम अनाज  की शिकायत मिलने पर  सख्त कार्रवाई का भरोसा ग्रामीणों को दिला मामला शांत कराया गया।
 इस संदर्भ में बात करने अंचलाधिकारी सुमंतनाथ ने बताया कि मालपुर के डीलर के यहां वस्तुुस्थिति की जानकारी लेकर समस्या का समाधान करा दिया गया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *