वार्ड नंबर 16 में चालू होकर बंद हो गया नलजल योजना एक वर्षो से नहीं मिल रहा है लोंगो को स्वच्छ पानी।

राजकमल कुमार / रिपोर्टर

बेलदौर प्रखंड के तेलिहार पंचायत में बीते 4 जनवरी 2020 में तेलिहार के बैसी जलकर में आए माननीय मुख्यमंत्री बिहार सरकार, अपने संबोधन में मंच के माध्यम से ऐलान किए थे की  जल जीवन हरियाली एवं हर घर जल नल की महत्वकांक्षी योजना  चालू किए थे जो हर एक घर में शुद्ध जल पहुंचाना था, जो बेलदौर प्रखंड के 16 पंचायत मे  चालू होकर फिर बंद भी हो चुकी।अभी वैसे अति पिछड़ा पंचायत है,  जहां हर घर नल जल दम तोड़ रही है।

मालूम हो कि  कैंजरी पंचायत के डोमन साह वासा वार्ड नंबर 19 में 1 वर्ष पहले बोरवेल होकर पाइप भी गल चुका टंकी भी आधा अधूरा तैयार सिर्फ लोगों के घरों में हर घर जल नल का पाइप बिछा दिया जो कि सिर्फ दिखावे का है। ऐसे कार्य एजेंसी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। प्रखंड मुख्यालय में भी आयरन युक्त जल पीने पर मजबूर है जो गंभीर समस्या उत्पन्न हो रही है। पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है, जिम्मेदार अधिकारी उदासीन है।

मालूम हो कि बेलदौर मुख्यालय अवस्थित बने जल मीनार में से टूटी में पानी नहीं मिलने के कारण हाहाकार मचा हुआ है। वही टूटी हाथी का दांत बना हुआ है, थाना परिसर में लगे जल नल पाइप से  पीले रंग की पानी निकलती है।  जिससे  थाना परिवार में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि हम लोगों को पानी यदि टूटी में आता भी है तो मात्र आधे घंटे के लिए, समय पर भी नहा नहीं सकते हैं।

 

जिसको लेकर ड्यूटी करने में हम लोगों को परेशानी भुगतना पड़ता है। जो जल नल से पानी पिला रहने के कारण चापाकल पर हम लोग  कपड़ा साफ सफाई करते हैं ना नहाते ना खाना बनाते हैं। हम लोग कितना खरीद कर पानी पीकर जीवन व्यतीत करें। जबकि सरकार के द्वारा हर एक गली में नल जल का जाल बिछा दिया गया, सिर्फ दिखावे के लिए ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *