जीविका न्यूज बिहार भारत समस्तीपुर

दुर्गा जीविका महिला ग्राम संगठन की हुई बैठक, एफडीडीसी के तहत दी गई कई महत्वपूर्ण जानकारी।

मोरवा संवाददाता
समस्तीपुर जिले के मोरवा प्रखंड क्षेत्र के मोरवा गढ़ के प्रांगण में दुर्गा जीविका महिला ग्राम संगठन के बैठक में एफडीडीसी के तहत पोषण माह उत्सव के रूप में मनाया गया। बैठक में सीसी बबीता कुमारी के द्वारा बताया गया कि सभी गर्भवती महिला को चार जांच कराना चाहिए। पहली जांच गर्भ का पता होने के तुरंत बाद से लेकर तीन महीने के अंदर, और दूसरी जांच गर्भावस्था के चार महीने से छः महीने के बीच, और तीसरी जांच गर्भावस्था के सात महीने से 8 महीने के बीच, और चौथी जांच गर्भावस्था के नौवें महीने में करानी चाहिए। वहीं चर्चा के दौरान एमआरपी अभिलाषा कुमारी के द्वारा चमकी बुखार के बारे में विस्तृत रूप से बतलाया गया।

वही बच्चों को रात में भूखा ना सुलाएं, घर में चूरा, बिस्कुट गुड़, चीनी, ओ आर एस, गुलकोज आदि जरूर रखें। बच्चे को खाली पेट खेलने ना भेजें, बच्चे को धूप में बिल्कुल ही ना जाने दे आदि चीजों पर माताएं अपने बच्चे को ध्यान रखें ताकि इस बीमारी के प्रकोप से बचाया जा सकता है।

वही बैठक में उपस्थिति के बिके बिरण कुमार सिंह, सीएम जगतारिणी देवी, सीएनआरपी संगम देवी, श्रीमती देवी, नीलू देवी, गीता देवी, रेखा देवी, किरण देवी, संजू देवी, सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *