न्यूज पदाधिकारी बिहार बेगूसराय भारत सड़क

सड़क के लिए दान किए थे 20 लाख की जमीन, नहीं बना सड़क तो ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पर किया प्रदर्शन, बीडीओ से हुई नोकझोंक, मिला जल्द सड़क बनाने का आश्वासन। सागी महादलित बस्ती जाने को नहीं है रास्ता।

बलवंत चौधरी न्यूज रूम

(बेगूसराय) : खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र के सागी पंचायत के डीहसागी गांव मे सड़क सुविधा से वंचित महादलित बस्ती मे सड़क निर्माण हेतु स्थानीय ग्रामीण व ओएनजीसी के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता रामचंद्र महतो ने 20 लाख रुपए मूल्य की कीमती जमीन सरकार के नाम दान कर दी थी। विधायक, मुखिया, बीडीओ के आश्वासन के बाद भी अब तक सड़क निर्माण नहीं हो सका। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को खोदावंदपुर ग्रामीण बाजार में तिरंगा लिए नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन करते हुए प्रखंड कार्यालय पर धरना भी दिया।   विरोध दर्ज कराने हेतु गले में जूते चप्पल की माला पहने सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता रामचंद्र महतो का कहना था कि सरकार अनुसूचित जाति के बस्ती को सड़क से जोड़ने हेतु वर्षों से कई योजनाएं चला रही है। परंतु इन योजनाओं का लाभ खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र के सागी पंचायत के महादलित चमरटोली के लोगों को नहीं मिल पाया है। जिस कारण खेत के मेड़ से होकर आवागमन करने को सैकड़ों लोग मजबूर हैं। ग्रामीण अनुराग आनंद, शशि देवी आदि का कहना था कि हम लोगों को घर से मुख्य सड़क तक दूसरे के खेत से होकर आना पड़ता है। फसल नुकसान होने पर गाली गलौज का सामना करना पड़ता था। इस सबको देखते हुए रामचंद्र जी ने खुद की बेशकीमती जमीन दान की। वही रास्ते में पढ़ने वाले कुछ जमीन को भी ग्रामीणों के साथ विचार-वमर्श कर हम लोगों के लिए जमीन सरकार के नाम से छह माह पहले ही दान कर दिए। उस समय जल्द सड़क बनाने का आश्वासन दिया गया था।

सड़क नहीं बनने पर अधिकारी को आवेदन भी दिया गया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आवागमन में असुविधा को देखते हुए आज हम सभी सड़क की मांग को लेकर यहां प्रदर्शन कर रहे हैं।
 दूसरी तरफ जूते चप्पल की माला धारण किए अभियंता एवं महिलाओं के हाथ में तिरंगा झंडा देख बीडीओ खोदावंदपुर तैश में आ गए। उन्होंने लोगों को पागल करार दे दिया। जिससे दोनों पक्षों में बहस होने लगी। मौजूद अधिकारियों एवं गणमान्य लोगों ने किसी तरह मामला शांत कराया। फिर,पंचायती राज पदाधिकारी ने उपस्थित ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द सड़क का निर्माण हो जाएगा। आप लोग निश्चिंत रहें। पंचायती राज पदाधिकारी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।
 खोदावंदपुर के प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। समन्वय स्थापित कर जल्द से जल्द सड़क बनाने का प्रयास किया जाएगा

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *