न्यूज पदयात्रा प्रशांत किशोर बिहार भारत समस्तीपुर

जन सुराज पदयात्रा पहुंची समस्तीपुर, मोरवा के बनबीरा में प्रशांत किशोर का भव्य स्वागत, हजारों की संख्या में पहुंचे युवा

कोमल की रिपोर्ट
समस्तीपुर :- जन सुराज पदयात्रा के 222वें दिन की शुरुआत जनदहा प्रखंड अंतर्गत महिसौर पंचायत स्थित गंगा सागर क्रिकेट मैदान में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ महिसौर गांव से निकले। आज जन सुराज पदयात्रा वैशाली के महिसौर, महिपुरा पंचायत होते हुए समस्तीपुर जिले में प्रवेश कर गई। पदयात्रा समस्तीपुर में बनबीरा पंचायत होते हुए मोरवा प्रखंड के लरुआ पंचायत के ददनपुर गांव स्थित जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची।

प्रशांत किशोर पदयात्रा के माध्यम से अबतक लगभग 2500 किमी पैदल चल चुके हैं। इसमें पश्चिमी चंपारण, शिवहर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण जिले में पदयात्रा पूरी करते हुए, वैशाली जिले में अब तक 200 किलोमीटर से अधिक पैदल चल चुके हैं। प्रशांत किशोर समस्तीपुर में 20 से 25 दिन रुकेंगे और इस दौरान वे जिले के अलग अलग गांवों और प्रखंडों में पदयात्रा के माध्यम से जाकर लोगों की समस्यायों को समझने का प्रयास कर रहे हैं

वही आज जन सुराज पदयात्रा के समस्तीपुर पहुंचने पर आज मोरवा प्रखंड के बनबीरा पंचायत में जिले के कोने-कोने से आए हजारों लोगों ने प्रशांत किशोर समेत सभी पदयात्रियों का भव्य स्वागत किया। प्रशांत किशोर और पदयात्रियों पर फूलों की वर्षा की गई और हजारों की संख्या में बाइक सवार युवाओं ने प्रशांत किशोर की यात्रा में हिस्सा लिया। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग प्रशांत किशोर के साथ पैदल भी चल रहे थे। पदयात्रा के पीछे सैकड़ों गाड़ियां चल रही थी। प्रशांत किशोर के स्वागत में हाथी, बैंड बाजे वाले भी मौजूद थे। स्वागत में मौजूद सभी लोगों ने जन सुराज जिंदाबाद और जय-जय बिहार के गगनभेदी नारे लगाए तथा सबने फूल मालाओं से प्रशांत किशोर का अभिनंदन किया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *