न्यूज बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर

यू आर कॉलेज रोसड़ा में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया

समस्तीपूर रोसड़ा:- राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार दिल्ली एवं बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकार, समस्तीपुर के आलोक में N.C.W यू आर कॉलेज रोसड़ा के प्राचार्य प्रवीण कुमार प्रभंजन की अध्यक्षता में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया जिसमे कॉलेज के शिक्षकगण एवं सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं एवं पैनल अधिवक्ता दीपक शर्मा एवं पुष्पांजलि कुमारी एवम् पीएलबी ममता कुमारी उपस्थित थे पैनल अधिवक्ता दीपक शर्मा ने बताया कि महिलाएं बहुत सहनशील होती है। 

लोग इसकी सहनशीलता को इनकी कमजोरी समझते हैं। कुछ लोग ईश्वर की डर से अपराध नहीं करते तो कुछ समाज के भय से अपराध करने से बचते हैं, परंतु कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें ना तो ईश्वर का भय ना ही समाज का भय होता है।ऐसे लोगों के लिए ही कानून बनाया गया है। जब आपको लगे कि आपके साथ कुछ दुर्व्यवहार होने वाला है तो पहले समझदारी से रोकने का प्रयास करें और जब लगे की बातों से बात नहीं बनने वाला है तो फिर बेहिचक कानून का सहारा ले ताकि आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को मालूम हो कि महिलाएं ।सहनशीलता की देवी ही नहीं काली और दुर्गा का भी रूप होती है। 

अनुमंडल विधिक सेवा समिति रोसड़ा महिलाओं के सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है। पैनल अधिवक्ता पुष्पांजलि कुमारी ने घरेलू हिंसा अधिनियम महिलाओं के संपत्ति में अधिकार एवं महिलाओं के अन्य अधिकारों के बारे में जानकारी दी।मौके पर राजेश कुमार लिपिक सह टंकक एवं विष्णुदेव मंडल अनुसेवक अनुमंडल विधिक सेवा समिति रोसड़ा के सदस्य उपस्थित थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *