छठ पूजा न्यूज बिहार भारत रोसड़ा समस्तीपुर

नगर परिषद क्षेत्र के छठ पूजा घाटों पर गंदगी अंबार ।

Samastipur :-रोसड़ा प्रखंड क्षेत्र में सुर्य उपासना का महापर्व को लेकर तैयारी चल रही । बूढ़ी गंडक नदी किनारे पुल घाट, बालू घाट ,गोलाघाट , भोला घाट,बाबा घाट समेत विभिन्न छठ घाट पर गंदगी का फैली हुई है । सूर्य उपासना का महापर्व छठ का समय काफी नजदीक है । रोसड़ा नगर परिषद प्रशासन के द्वारा अब तक छठ घाटों के सफाई कार्य शुरू नहीं किया गया है । लोगों का कहना है कि एक तो घाट के आसपास गंदगी जमा है वही नदी का जलस्तर घटने के कारण घाटों पर कीचड़ की समस्या है । अगर समय से सफाई का कार्य नहीं कराया गया तो घाट निर्माण करने में परेशानी होगी वही व्रतियों और श्रद्धालुओं को भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है ।

छठ घाट की सफाई को लेकर रोसड़ा मुख्य पार्षद मीरा सिंह ने बताया कि दीपावली को लेकर नगर परिषद क्षेत्र में सफाई का कार्य किया जा रहा वही छठ पूजा को लेकर मिर्जापुर गांव स्थित तालाब और यू आर कॉलेज परिसर में बने बने तालाब की साफ सफाई कराया जा रहा इसके बाद नदी किनारे छठ घाट की सफाई का कार्य होगा

पुर्व चेयरमैन सह बर्तमान वार्ड पार्षद श्याम बाबू सिंह ने कहा की लंबे समय से क्षेत्र की जनता का सेवा करते आ रहे । छठ घाटों की सफाई समय से करा लिया जाएगा । छठ वृत्तियां की सुविधा के लिए समुचित व्यवस्था सभी छठ घाटों पर कराया जाएगा ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *