BIHAR INDIA NEWS Politics SAMASTIPUR

जिला कांग्रेस कमिटी के द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी की 76वीं पुण्यतिथि शहादत दिवस के रूप में मनाई गई।

समस्तीपुर : जिला कांग्रेस कमिटी कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 76वीं पुण्य तिथि शहादत दिवस के रूप में मनाई गई । इस अवसर पर उनके तैल्य चित्र पर माल्यार्पण कर एक सभा का आयोजन किया गया । सभा की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष श्री देवेंद्र नारायण झा ने की। अपने अध्यक्षीय भाषण में उन्होने राष्ट्रपिता को युग पुरुष की संज्ञा दी तथा इस बात पर दुख व्यक्त किया कि आज राष्ट्रपिता को शहीद करने वाली विचारधारा के लोग सत्ता के हिस्सेदार है । श्री झा ने उनके आदर्शों पर चलने एवं देश को सशक्त बनाने का आह्वान किया । आगे उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता के सिद्धान्त आज भी प्रासंगिक है । 

आज विघटनकारी शक्तियाँ जिस प्रकार इस देश के सांप्रदायिक ताने बाने को नष्ट करने पर लगी हुई हैं ऐसे में राष्ट्रपिता के आदर्शों पर चलकर ही इस देश को बचाया जा सकता है ।

इस अवसर पर अन्य लोगों के अलावे महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष देवीता कुमारी गुप्ता, जिला काँग्रेस कमिटी एस०सी० विभाग के अध्यक्ष कामेश्वर पासवान, सुनील पासवान, बीआरबी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य प्रो० राम नारायण राय, डॉ० चंद्रेश्वर महतो, सविता कुमारी, मो० फैयाज़, गौतम गोविंद, शशि कुमार, मिर्जा काशिफ़ बेग, राम शंकर राय, मो० जुल्फिकार आलम, मो० अफजल आदि लोगो ने भी अपने विचार व्यक्त किए ।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *