Araria BIHAR lockdown NEWS Police Shadi

लॉक डाउन मे उत्तर प्रदेश के दुल्हा बिहार पहुँचे शादी रचाने, मैके पर पहुँची पुलिस शादी समारोह में मचा हड़कंप, जाने पुरी मामला।

अररिया से ज्ञान मिश्रा  की रिपोर्ट।
अररिया/ कुसियार गांव में आज देर रात्रि को मानव समस्या निवारण समिति अररिया को गुप्त सूचना मिली कि कुसियार गांव, वार्ड नं0 11, निवासी बिल्लू शर्मा की नवालीक पुत्री की शादी, उत्तर प्रदेश से आये दूल्हे से एक लाख 20 हजार लेकर होने वाली है।

जिसकी सूचना मानव समस्या निवारण समिति ने संस्था तटवासी समाज न्यास अररिया के जिला  समन्वयक श्री साकेत श्रीवास्तव को दी। जिसकी सूचना श्री श्रीवास्तव ने  अररिया आदर्श  थानाध्यक्ष श्री किंग कुंदन को दिए  ।
सूचना मिलते ही थाना के पहल में
 तटवासी समाज न्यास के जिला समन्वयक साकेत श्रीवास्तव के साथ अपने थाना के एएसआई. संजीव कुमार और  एसआई. सिया राज को अपने दल बल के साथ उक्त स्थान जाने का निर्देश दिया।

गुप्त सूचना के उक्त स्थान पर पहुंचकर सभी ने वस्तु स्थिति से अवगत हुए ।
साथ ही पुलिस बल को देखते ही शादी समारोह में हड़कप मच गया।
शादी कर रहे दूल्हा दुल्हन एवं उनके अविभवक घर छोड़ कर मकई के खेत में भाग गए।
 पुलिस बल द्वारा काफी खोजबीन करने के उपरांत दुल्हन को खोज कर लाया गया  जिसको देखने से प्रतीत हो रहा था कि वह नाबालिक नहीं है।
दुल्हन के आधार कार्ड को भी देखा गया जिसमें उसकी उम्र लगभग 19 वर्ष थी । दूल्हे को काफी खोजबीन करने के बाद भी दूल्हा नहीं मिल पाया जो भागने में सफल रहा, उसके बाद एसआई. संजीव कुमार के द्वारा वहां के सरपंच बम बम यादव को बुलाकर इस लॉक डाउन में शादी नहीं करने की हिदायत देते हुए शादी  समारोह को रुकवाया गया शादी करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी अररिया से परमिशन लेने की बात कहीं गई और वस्तुस्थिति की जानकारी दूल्हे से पूछ कर बताने की बात की गई।
उक्त जानकारी थाना अध्यक्ष श्री कुंदन को रेस्क्यू टीम द्वारा बताया गया। जहां थानाध्यक्ष श्री कुंदन ने भी सरपंच बम बम यादव को फोन कर शादी रुकवाने की बात कहते हुए अनुमंडल पदाधिकारी से शादी की परमिशन लेने की बात कही और दूल्हे से संबंधित जानकारी भी देने की बात कही गई है।
 जिसमे जिला समन्वयक, अररिया थाना के एसआई संजीव कुमार, एसआई शिया राज और पुलिस दल बल के साथ  सहायक जिलां समन्वयक उपस्थित थे।
हालांकि दूल्हा भागने में सफल रहा पंचायत के मुखिया एवं सरपंच को शादी नहीं कराने का निर्देश दिया गया है।

 2,391 total views,  6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *